Saturday, June 15, 2024
HomeTrendingश्बांग (Schbang) ने सर्वाइकल कैंसर के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे के प्रचार...

श्बांग (Schbang) ने सर्वाइकल कैंसर के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे के प्रचार स्टंट अभियान के बारे में क्या कहा? जानिए

(schbang कंपनी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया और आकड़ो के आधार पर इंस्टाग्राम पर माफीनामा जारी किया है )  

3 फरवरी ,2024 को डिजिटल एजेंसी श्बांग ने इंस्टाग्राम पर एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया की सर्वाइकल कैंसर जागरूकता के पीछे कंपनी का विचार था जहां उसने मीडिया,कंपनी और मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे के साथ इस अभियान के लिए समझौता किया।      

उनके बयान में कहा गया है कि ,“हां ,हम हॉटरफ्लाई (Hauterrfly) के सहयोग से सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने की पूनम पांडे की इस पहल में शामिल थे। शुरुआत करने के लिए ,हम दिल से माफ़ी मांगना चाहते है -खासकर उन लोगो से जो  किसी भी प्रकार के कैंसर की कठिनाईयों का सामना करने /किसी प्रियजन के सामना करने के परिणामस्वरूप उत्पन्न हुए है।

श्बांग ने यह भी कहा कि “पूनम पांडे के कृत्य” के परिणामस्वरूप सर्वाइकल कैंसर और इसी तरह के अन्य शब्द Google पर सबसे अधिक खोजे (search) जाने वाले विषय बन गए और कंपनी के अनुसार , “इस देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है की ‘सर्वाइकल कैंसर’ शब्द आया है। 1000 से अधिक सुर्खियों में रहा। श्बांग ने यह भी स्पष्ट किया है की यह एक “प्रो-बोनो (निस्वार्थ) गतिविधि थी और व्यावसायिक रूप से भी किसी ग्राहक से जुडी नहीं थी”। 

इस पोस्ट को गूगल (Google) आकड़ो के द्वारा समर्थित किया गया था जो इस अभियान के प्रभाव को प्रदर्शित करते थे और कई लोगो से सकारात्मक प्रतिक्रया मिली थी जो इस बीमारी के बारे में नहीं जानते थे। उन लोगों ने ऐसा “साहसिक” कदम उठाने के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे को धन्यवाद दिया। 

 ब्यान के बाद ,श्बांग(schbang) को सोशल मीडिया पर लोगो से आलोचना मिल रही है और इसे असंवेदनशील”और अपमानजनक कहा जा रहा है। एक यूजर ने लिखा -आपने जो संकट पैदा किया था ,वह किसी की मृत्यु के बारे में गलत सूचना फैलाकर था ;कोई भी अच्छा इरादा प्रचार से नहीं निकल सकता। 

एक अन्य यूजर ने लिखा ,“अगर हम इसे सामान्य कर देते है ,तो यह एक सामाजिक विपणन अभियानों का अंत है। हम अब इतने असंवेदनशील हो गए है”। 

एक व्यक्ति ने लिखा की ,कभी सोचा नहीं था की मेरी पसंदीदा मार्केटिंग एजेंसी इतनी हद तक जाएगी ,मुझे पूरा यकीन है की अन्य तरीके भी है। यह आपका अंतिम उपाय होना चाहिए था”।

2 फरवरी को ,पूनम पांडे की टीम ने इंस्टाग्राम पर यह घोषणा की गयी की मॉडल पूनम पांडे की 32 साल की उम्र में सर्वाइकल कैंसर से मौत हो गई है। 

 एक दिन बाद 3 फरवरी को पूनम पांडे ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया जिसमे उन्होंने स्पष्ट किया की उनके सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित होने और मौत की खबर एक नाटक थी जिसका उद्देश्य बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। इस मौत की घटना ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया और पूनम पांडे को नेटिजन्स(इंटरनेट पर सक्रिय लोग) और मशहूर हस्तियों की तरफ से आलोचना मिल रही है

यह भी पढ़े-Poonam Pandey :पूनम पांडे ने शेयर किया वीडियो इंस्टाग्राम पर, बोली – सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान, मैं ज़िंदा हूँ

Allahabad : यूनिवर्सिटी प्रोफेसर ने किया रेप, पहले किया प्रोपोज़, मना करने पर दी धमकी 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments